Latest News

अभ्यर्थियों को नामांकन के समय अपने सोशल मीडिया अकाउंट की देनी होगी जानकारी

रांची : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने आज संवाददाता सम्मेलन में बताया कि तीसरे चरण में 17 सीटों पर होनेवाले चुनाव में 8792 बैलेट यूनिट और कंट्रोल यूनिट का इस्तेमाल किया जाएगा. हालांकि, बैलेट यूनिट की संख्या अभ्यर्थियों की संख्या पर निर्भर करेगी. अगर किसी विधानसभा सीट के लिए 16 या उससे ज्यादा अभ्यर्थी होंगे तो वहां दो बैलेट यूनिट का इस्तेमाल किया जाएगा. उन्होंने बताया कि तीसरे चऱण के लिए कुल 9123 वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा. ईवीएम के रैंडमाइजेशन को को लेकर सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं.
सोशल मीडिया अकाउंट की देनी होगी जानकारी
अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कृपानंद झा ने संवाददाताओं को बताया कि विधानसभा चुनाव में जो भी अभ्यर्थी होंगे, उन्हें नामांकन के वक्त अपने सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी देनी होगी. उनके सोशल मीडिया अकाउंट के पोस्ट्स पर नजर रखी जाएगी. अगर किसी अभ्यर्थी द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से प्रायोजित विज्ञापन के द्वारा प्रचार-प्रसार किया जाएगा तो इसके लिए एमसीएमसी से प्री सर्टिफिकेशन लेना अनिवार्य होगा. चुनाव को निष्पक्ष औऱ पारदर्शी तरीके से कराने की दिशा में यह कदम उठाया जा रहा है.
मतदाताओं को मतदान केंद्र में मिलेगा टोकन
अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी शैलेश कुमार चौरसिया ने संवाददाताओं को कहा कि इस बार चुनाव में टोकन सिस्टम से मतदान की व्यवस्था की गई है. इसके अंतर्गत मतदाताओं को मतदान केंद्र में टोकन दिया जाएगा. वे अपने टोकन में मिले नंबर के आधार पर अपनी बारी आने पर मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. उन्हें टोकन नंबर से मतदान की बारी आने में लगने वाले अनुमानित की जानकारी हो सकेगी. मतदान केंद्रों में मतदाताओं के बैठने की समुचित व्यवस्था रहेगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

GanaDesh News - Online Portal - Copyright : Bhavya Communications

Blogger द्वारा संचालित.