Latest News

झारखण्ड विधानसभा के नये भवन में लगी आग

रांची : राजधानी रांची के कुटे में बना झारखंड विधानसभा के नये भवन में अचानक से आग लग गई. विधानसभा भवन में आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंच गई है और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. शॉर्ट-सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. मौके पर फायर बिग्रेड की टीम के अलावे कई अधिकारी भी पहुंचे. आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.  

बता दें कि झारखंड राज्य के गठन के 19 साल बाद इसे अपना नया विधानसभा भवन मिला है. 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के नए विधानसभा भवन का उद्घाटन किया था. राज्य में 14 वर्ष तक राजनीतिक अस्थिरता रहने के कारण झारखंड को अपना नया विधानसभा भवन नहीं मिल पाया था. नए विधानसभा भवन के निर्माण को लेकर बाधाएं और चुनौतियां थीं. परंतु वर्तमान सरकार ने दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाते हुए सारी बाधाओं और चुनौतियों को स्वीकार कर राज्य की सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा के निर्माण का रास्ता साफ किया था और झारखंड का नया विधानसभा भवन बनकर तैयार हुआ था.

बता दें कि अलग राज्य के निर्माण के बाद अभी तक झारखंड विधानसभा किराये के भवन में चल रही थी. राज्य में अपना विधानसभा भवन बनना झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता के लिए गर्व की बात है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

GanaDesh News - Online Portal - Copyright : Bhavya Communications

Blogger द्वारा संचालित.