Latest News

कृषि बिल के विरोध में किसानों ने दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर किया प्रदर्शन

दिल्ली :  कृषि बिल के विरोध में शुक्रवार को किसानों ने 'भारत बंद' बुलाया है। वहीं किसानो को कांग्रेस पार्टी के नेता भी समर्थन दे रहें हैं। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया हैं वहीं पैरा मिल्रिटी फोर्सेज भी तैनात है। भारतीय किसान यूनियन के साथ कई किसान इस बिल के विरोध में सड़कों पर ट्रैक्टर लगाकर अपना विरोध जता रहे हैं। दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर किसानों ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की, वहीं कृषि से जुड़े बिलों को वापस लेने की मांग भी की।

कांग्रेस प्रदेश महासचिव लियाकत चौधरी ने बताया, हम किसानों के समर्थन में भारत बंद करने का आह्वान कर रहें हैं। हमने सेक्टर 15 में भी दुकाने बंद करने का आह्वान किया है। हम किसानों का समर्थन करने के लिए साथ खड़े हैं।

एडिशनल डीसीपी रणविजय ने बताया, हमने किसानों के इस प्रदर्शन को देखते हुए, रूट को डाइवर्ट कर दिया है। ताकि किसी तरह से आम निवासियों को कोई समस्या न आये। वहीं भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है जो हर स्थिती पर नजर बनाए हुए है।

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए, और स्थिति का जायजा लेने के लिए गौतमबुद्धनगर कमिश्नर आलोक सिंह भी नोएडा दिल्ली बॉर्डर पहुंच गए हैं। कई राज्यों के किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं पंजाब के किसानों ने गुरुवार से दिन तीन दिनों के लिए 'रेल रोको' आंदोलन शुरू किया है। आंदोलन के चलते कई ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया गया या फिर उनका रूट डायवर्ट कर दिया गया है।


इस प्रदर्शन को कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने बंद का समर्थन किया है। 'भारत बंद' का सबसे ज्यादा असर पंजाब और हरियाणा में देखने को मिल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

GanaDesh News - Online Portal - Copyright : Bhavya Communications

Blogger द्वारा संचालित.